Chandauli News: शिक्षक की विदाई पर फूट-फूटकर कर रोए स्कूल के छात्र और छात्राएं, वीडियो देख हर कोई भावुक

Sachin Samar
0

 


Chandauli जिले के रतिगढ़ कंपोजिट विद्यालय के शिक्षक Shivendra Singh Baghelका ट्रांसफर हो गया। गुरुवार को शिक्षक की विदाई के वक्त छात्र-छात्राएं इतना भावुक हो गए कि अपने मास्टर साहब को पकड़कर रोने लगे।


हर किसी व्यक्ति के जीवन में माता-पिता के बाद अगर ईश्वर के बराबर किसी का स्थान है तो वो गुरु या शिक्षक का है। शायद यही वजह है कि एक छात्र का अपने शिक्षक के प्रति एक विशेष लगाव होता है। व्यक्ति के जीवन में एक समय ऐसा जरूर आता है, जब उसे अपने शिक्षक से अलग होना पड़ता और वो वक्त छात्र के लिए बहुत भावुक कर देने वाला होता है।


ऐसा ही एक मामला यूपी के Chandauli जिले में सामने आया है। चकिया विकासखंड के रतिगढ़ कंपोजिट विद्यालय के शिक्षक शिवेंद्र सिंह बघेल का ट्रांसफर हो गया। गुरुवार को शिक्षक की विदाई के वक्त छात्र-छात्राएं इतना भावुक हो गए कि अपने मास्टर साहब को पकड़कर रोने लगे।


बच्चों को समझाते शिवेंद्र भावुक होकर इतना ही कह पाए कि मन से पढ़ो और जिंदगी में तरक्की करो। बच्चों से कहा, मैं तुम लोग से मिलने आऊंगा।  इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


इस वीडियो को जिसने भी देखा वो भावुक हो गया। छात्र-छात्राओं का शिक्षक को पकड़कर रोना वाकई लोगों को बहुत भावुक कर रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि विदाई लेने वाले शिक्षक जैसे ही चलने को तैयार होते हैं तो छात्र-छात्राएं उनसे लिपट-लिपटकर रोना शुरू कर देते हैं।

शिवेंद्र रतिगढ़ कम्पोजिट विद्यालय में 2018 में शिक्षक के तौर पर नियुक्त होकर आए थे। उनकी शिक्षणशैली और बच्चों के प्रति प्रेम लगाव का हर कोई कायल था। 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)