Varanasi News: PM मोदी रविदास मंदिर में माथा टेकने के बाद अमूल प्लांट का करेंगे लोकार्पण, कार्यकर्ताओं से भी कर सकते हैं मुलाकात

Desk
0


PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 22 ,23 फरवरी को प्रस्तावित आगमन पर प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। इसकी जानकारी मंगलवार को मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में दी।

 

मंडलायुक्त ने बताया कि प्रधानमंत्री का प्रमुख रूप से 23 फरवरी को ही तीन स्थानों पर सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। जिसमें सबसे पहले वह काशी हिंदू विश्वविद्यालय [BHU] के स्वतंत्रता भवन में काशी सांसद संस्कृत प्रतियोगिता, काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता, काशी सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। इसके अलावा काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों के तहत वाराणसी के संस्कृत छात्रों को कॉपी किताब व स्टेशनरी बांटेंगे। 


कमिश्नर ने आगे बताया कि इसके पश्चात प्रधानमंत्री सीर गोवर्धनपुर में रविदास जयंती के अवसर पर उपस्थित लोगों के साथ लंगर ग्रहण करने के साथ-साथ मंदिर में माथा टेकेंगे। वहीं मंदिर द्वारा निर्मित की गई कांस्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। इसके बाद पीएम वाराणसी के इंडस्ट्रियल एरिया कारखियांव में नवनिर्मित बनास अमूल डेयरी का लोकार्पण करेंगे। 


पीएम मोदी द्वारा लोकार्पित यह अमूल डेयरी प्रतिदिन 10 लाख लीटर की दुग्ध क्षमता वाला प्लांट होगा। जो कि पूर्वांचल के किसानों के लिए वरदान साबित होगा। इसके अलावा इस प्लांट से अधिक से अधिक लोगों को रोजगार से भी जोड़ा जा सकेगा। यहीं पर प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जिसमें काफी संख्या में किसान व गोपालक मौजूद रहेंगे। 


इसके पश्चात उनके कार्यक्रम की समाप्ति होगी जबकि इसके पूर्व 22 फरवरी को रात्रि में वह वाराणसी पधार कर डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे। इस दौरान अनौपचारिक रूप से अपने पार्टी के सदस्यों से मुलाकात कर सकते हैं।


Ad. 



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)