BHU Campus: बीएचयू हॉस्टल के पांच कमरे सील, परिसर में घुसी फोर्स, पीएसी तैनात

Vipin Yadav
0


BHU के ब्रोचा छात्रावास के पास शनिवार की रात स्कॉर्पियो की टक्कर से साइकिल सवार की मौत के बाद बीएचयू में बवाल करने वाले 12 नामजद 200 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। वहीं तीन हास्टल के पांच कमरों को पुलिस ने सील कर दिया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व पीएसी को तैनात किया गया है। 


विश्वविद्यालय के सह सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता की शिकायत पर पुलिस ने शुभम शुक्ला, संजय गांधी, अनुज राय, अंकित पाल, सूरज कुमार उमराव, दुर्गेश यादव अमिया, संकेत कुमार, संभव, कौशिक, अभिषेक कुमार, सुरेश कुमार पासवान, प्रत्युष कुमार, यशवर्धन राज, सहित 200 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी 147 148149 332 353 427 323 504 506452283 505 संपत्ति को नुकसान अधिनियम 3,4,7 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस इस मामले में सात आरोपी छात्रों को हिरासत में लेकर जेल भेज चुकी है। इसी क्रम में आज सोमवार को डीपी काशी जॉन के नेतृत्व में एसीपी भेलूपुर सहित भारी पुलिस फोर्स और पीएससी को लेकर कैंपस में पहुंचे। इसके बाद तीन हॉस्टल के पांच कमरों को सील कर दिया गया है। वहीं हॉस्टलों के बाहर पुलिस ने तीन छात्रों को वांछित करार देते हुए उनके नाम भी चस्पा किया है। 


नोटिस पर शुभम शुक्ला पुत्र अज्ञात हाल पता शोध छात्र बीएचयू, बिट्टू बाबू पुत्र शैलेन्द्र कुमार निवासी ग्राम बारत पोस्ट वैजनाथपुर जिला नेवादा बिहार और संजय गांधी पुत्र मनोज चतुर्वेदी निवासी साहुवां के नाम अंकित है। पुलिस का कहना है कि आरोपी छात्रों ने दुर्घटना के बाद यह अफवाह फैला दिया की दुर्घटना में मृतक विश्वविद्यालय का छात्र है। इसके बाद सभी ने सुरक्षा कार्यालय पहुंचकर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए सुरक्षा कर्मियों से मारपीट गाली-गलौज करने लगे। सिंह द्वारा को बंद करने के साथ ही डॉक्टर गेट को भी जाम कर दिया था।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)