Varanasi News : मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय को पुलिस ने हिरासत में लिया, किसान पदयात्रा में जाने वाले थे आजमगढ़

Desk
0

 

वाराणसी। किसान पदयात्रा निकालकर आजमगढ़ जा रहे मैग्सेसे पुरस्कार विजेता डा. संदीप पांडेय को पुलिस ने शनिवार की सुबह कैंट रेलवे स्टेशन के समीप हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों को पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में निगरानी में रखा गया है। पुलिस किसान यात्रा के लिए अनुमति न होने, धारा-144 लागू होने का हवाला दे रही है। 

 डा. संदीप पांडेय आंबेडकर चौराहे से पदयात्रा निकालने वाले थे। पदयात्रा 27 जनवरी को आजमगढ़ पहुंचती। वहां सभा होनी थी। दरअसल, आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट विस्तार के लिए जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसान लामबंद हैं। इसको लेकर लगातार विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है। किसानों का आरोप है कि सरकार 80 प्रतिशत किसानों की सहमति के कानून का भी पालन नहीं कर रही है और जबरिया जमीन हथियाना चाह रही है। 

डा. संदीप पांडेय आजमगढ़ में किसानों के आंदोलन में पहले शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा था कि भूमि अधिग्रहण कानून के तहत बिना किसानों की मर्जी के उनकी जमीन नहीं ली जा सकती है। सरकार को इसका पालन कराना चाहिए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)