काशी विद्यापीठ : बाहरियों का प्रवेश रोकने के लिए फोर्स के साथ हुई चेकिंग

Desk
0


वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्र संघ चुनाव करीब आते ही परिसर में सरगर्मी बढ़ गई है। चुनाव प्रचार चरम पर है। ऐसे में शांति व्यवस्था के लिहाज से बाहरी लोगों का परिसर में प्रवेश रोकने के लिए शनिवार को चीफ प्राक्टर प्रो. अमिता सिंह फोर्स के साथ परिसर में घूमीं। उन्होंने परिसर में मिले छात्रों का परिचय पत्र चेक किया। बाहरियों से बाहर जाने की अपील की। 

विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों और पुलिसकर्मियों के साथ चीफ प्राक्टर ने परिसर में छात्रों से अपील की कि बाहरी छात्र बाहर चले जांय। चेकिंग के दौरान कई छात्रों के पास परिचय पत्र नही था। उनका कहना था कि उन्होंने हाल ही में प्रवेश लिया है और उनका परिचय पत्र नही बनाया गया है। ऐसे में चीफ प्राक्टर ने उन छात्रों से फीस जमा करनेवाली रसीद मांगी। हालांकि इस चेकिंग का कुछ छात्रनेता विरोध करते हुए नारेबाजी करने लगे। 

इस बाबत चीफ प्राक्टर ने बताया कि हाल ही में प्रवेश लेनेवाले छात्रों का प्रवेश पत्र नही बना है। जिनके पास परिचय पत्र नही है वह फीस रसीद लेकर परिसर में आएं। विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचना मिल रही थी कि बाहरी लोग अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए परिसर में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। अवांछनीय तत्वों के भी आने की सूचना मिल रही थी। ऐसे में विश्वविद्यालय में चेकिंग अभियान चलाया गया। चीफ प्राक्टर का कहना है कि आगे भी चेकिंग जारी रहेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)