Mirzapur News : ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस’’ पर आए चार दर्जन मामले मात्र आधा दर्जन का ही निस्तारण

Desk
0


राजकुमार उपाध्याय >

कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप मे पर लेखपाल निलम्बित

मिर्जापुर। शनिवार को शासन की मंशानुरूप जनपद के सभी तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी  प्रवीण कुमार लक्षकार के मार्ग निर्देशन में किया गया। तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक  संतोष कुमार मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस स्वयं उपस्थिति होकर आये हुये फरियादियो की समस्याओ को सुना गया। विगत समाधान दिवसो में प्राप्त आवेदन पत्रो का समय से निस्तारण न करने व कार्य में लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी द्वारा लेखपाल महुगढ़ी इष्टदेव पासवान को निलम्बित करने का निर्देश दिया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवसो व आई0जी0आर0एस0 के विभिन्न पोर्टलो पर प्राप्त आवेदन पत्रो को शासन स्तर पर गम्भीरता से लेते हुये मानिटरिंग की जा रही है। जिस किसी अधिकारी कर्मचारी के स्तर पर प्रार्थना पत्रो के निस्तारण में लापरवाही व गुणवत्तापूर्ण न पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी समाधान दिवसो में प्राप्त प्रार्थना पत्रो का स्वयं समीक्षा करते हुये निस्तारण सुनिश्चित करें। ताकि गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के साथ ही फरियादी संतुष्ट हो सकेे। तहसील सदर में जिलाधिकारी के समक्ष प्राप्त चार दर्जन कुल 48 प्रार्थना पत्रो में से मात्र आधा दर्जन कुल 06 का मौके पर ही निस्तारण करते हुये शेष प्रार्थना पत्रो को सम्बन्धित अधिकारियो को इस आशय से प्रेषित किया गया कि प्रार्थना पत्रो का मौके पर जाकर फरियादियो की बातो को सुने तथा समस्याओ का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। 

समाधान दिवस में राजस्व, जमीन पर अवैध कब्जा व पैमाइश, प्रधानमंत्री आवास, विभिन्न प्रकार के पेंशन, बेसिक शिक्षा आदि से सम्बन्धित प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसे सम्बन्धित अधिकारियो को निस्तारण के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी  पी0एस0 त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ राजेन्द्र प्रसाद, उप जिलाधिकारी सदर  चन्द्रभान सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर  प्रभात राय, क्षेत्राधिकारी सदर  शैलेन्द्र त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी  अरविन्द कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद  अंगद यादव, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत, लोक निर्माण विभाग सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित 


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)