राहुल सांकृत्यायन की पाठशाला की चारदीवारी का निर्माण कराने को लेकर दिया ज्ञापन

Desk
0


  • बिजली आपूर्ति और नहरों में पानी की मांग को लेकर किसानों ने दिया ज्ञापन 

निज़ामाबाद स्थित राहुल पूर्व माध्यमिक विद्यालय जहां राहुल सांकृत्यायन और अयोध्या सिंह हरिऔध ने शिक्षा ग्रहण की थी वहां हो रहे चारदीवारी निर्माण कार्य को असामाजिक तत्व बाधित कर रहे हैं। राहुल सांकृत्यायन विरासत संवर्धन अभियान की ओर से जिलाधिकारी से मांग की गई कि चारदीवारी के निर्माण कार्य को पूरा कराया जाए और आज़मगढ़ में राहुल सांकृत्यायन से जुड़े सभी स्थलों को चिन्हित कर उनके संवर्धन कार्य को प्राथमिकता दी जाए। 

किसानों के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में मांग किया कि धान रोपाई के इस अहम समय में पानी न होने के चलते बेहन सूख रही है। निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाए और नहरों में तत्काल पानी छोड़ा जाए। नहरों में फैली गंदगी, झाड़- झंखाड़ की सफाई का कार्य मनरेगा के तहत कराया जाए। हर घर जल योजना के तहत पाइप डालने के लिए जिन सड़कों को तोड़ा गया है उनका पुनःनिर्माण किया जाए। सरकारी खाद-बीज वितरण को दुरुस्त किया जाए। मुश्किल हालात में तैयार हो रही धान की फसलों को छुट्टा पशुओं से बचाया जाए।  

ज्ञापन देने वालों में राहुल सांकृत्यायन की विरासत संवर्द्धन अभियान से राजीव यादव, युवा साहित्यकार सत्यम प्रजापति, कर्मवीर यादव, महासचिव पूर्वांचल किसान यूनियन वीरेंद्र यादव, एनएपीएम से राज शेखर, किसान एकता समिति के महेंद्र यादव, अधिवक्ता विनोद यादव, हीरालाल यादव, अवधेश यादव, अवधू यादव, नन्दलाल, मारकंडे राजभर, अर्जुन राजभर, शामिल थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)