Varanasi News: पुलिसकर्मियों के लिए बनेगा मल्टीस्टोरी आवास, मिलेंगी तमाम सुविधाएं

Desk
0

 


तीन थानों के पुलिसकर्मियों के लिए पांडेयपुर पुलिस लाइन में 192 नए आवास बनेंगे। इसके लिए शासन स्वीकृति मिल चुकी है। चेतगंज, कैंट व शिवपुर थाने के पुलिसकर्मियों के लिए लोक निर्माण विभाग का भवन निर्माण खंड 84.14 करोड़ की लागत से 12 मंजिला दो ब्लाक तैयार करेगा। आवासों के निर्माण से पुलिसकर्मियों को सहूलियत होगी। 


शासन ने चेतगंज, कैंट और शिवपुर थानों के पुलिसकर्मियों के लिए पांडेयपुर पुलिस लाइन में 192 आवास बनाने के लिए स्वीकृति दी है। इसके तहत दो मल्टीस्टोरी ब्लाक बनाए जाएंगे। आवासीय भवनों के प्रत्येक ब्लॉक में 96 आवास होंगे। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद टेंडर की तैयारी तेज हो गई है। सरकारी आवास न मिल पाने के कारण कई पुलिसकर्मी किराए पर अकेले या परिवार के साथ रहते हैं।


शासन ने चेतगंज, कैंट और शिवपुर थानों के पुलिसकर्मियों के लिए पांडेयपुर पुलिस लाइन में 192 आवास बनाने के लिए स्वीकृति दी है। भूतल और 11 अतिरिक्त माले की बिल्डिंग वाले दो ब्लॉकों में 192 बी-टाइप आवास बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी भवन निर्माण खंड के अभियंताओं ने पुलिस लाइन में जाकर निरीक्षण किया। सहायक अभियंता, भवन निर्माण खंड कुणाल राय ने कहा कि पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों के रहने के लिए आवास की शासन से स्वीकृति मिल चुकी है। टेंडर की तैयारी शुरू कर दी गई है। जल्द ही टेंडर आमंत्रित कर काम आगे बढ़ाया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)