National News : Parle-G बिस्कुट खाने वालों के लिए बड़ी खबर

Vipin Yadav
0

 


नई दिल्ली । पारले-जी बिस्कुट खाने वालों के लिए बड़ी खबर है। पारले-जी कंपनी ने बिस्कुट के दाम में कटौती का इशारा किया है। आने वाले दिनों में पैकेट का वजन बढ़ सकता है और दाम में भी कमी की जा सकती है। बढ़ती महंगाई से परेशान लोगों के लिए वाकई ये अच्छी खबर है। 


पारले प्रोडक्ट्स के अधिकारी मयंक शाह के अनुसार "यदि मौजूदा ट्रेंड जारी रहते हैं और वस्तुओं की कीमतों में गिरावट जारी रही, तो आने वाले दिनों में बिस्कुटकी कीमतों में 10 से 20 फीसदी की कटौती की जा सकती है। अगर कीमतें कम नहीं होती है, तो बिस्कुट के पैकट के साइज को बढ़ाया जा सकता है।"


इस साल की शुरुआत में अब तक के उच्चतम स्तर को छूने के बाद प्रमुख कृषि जिंसों के दाम अब घट रहे हैं। गेहूं और तेल की कीमतों में कमी आई है। भारत से गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने से घरेलू मार्केट में कीमतों में कमी आई है। इंडोनेशिया द्वारा पाम ऑयल के निर्यात से प्रतिबंध को हटाने से आपूर्ति में सुधार हुआ है। 


इससे कंपनी पर दबाव कम हुआ है और अब इसका फायदा उपभोक्ताओं को भी मिलना शुरू होगा। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि दैनिक उपभोग वाले पैकज्ड खाद्य पदार्थ फिर से सस्ते हो सकते हैं। पारले प्रोडक्ट्स पारले-जी बिस्कुट के अलावा, क्रैकजैक, मोनाको, हाईड एंड सीक और मैंगो बाइट बनाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)