Ambedkar Nagar News: कम्हरीया घाट सरयू नदी पर बने पुल का लोकार्पण करने के लिए आज आएंगे सीएम योगी, डीएम, और एसपी ने लिया जायजा

Vipin Yadav
0
सरयू नदी के कम्हरिया घाट पर बने पुल का लोकार्पण करने के आज सीएम आदित्यनाथ योगी आ रहे हैं । यह पुल अंबेडकरनगर सीमा से शुरु होकर गोरखपुर जनपद को जोड़ता है। इस कार्यक्रम को देखते हुए अंबेडकरनगर जिला प्रशासन ने बुधवार को सभी जरूरी तैयारियां पूरा कराने पर पूरा जोर दिया। अम्बेडकर नगर डीएम सैमुअल पॉल एन ने स्वयं तैयारियों का जायजा लेने के लिए कम्हरीया घाट पहुंचे थे अपनी मौजूदगी में कई जरूरी कार्य पूरा कराए।

अंबेडकरनगर के आलापुर तहसील क्षेत्र में सरयू नदी पर कम्हरिया घाट पुल का निर्माण कार्य 2014 में शुरू हुआ था यह पुल 193 करोड़ 97 लाख 20 हजार रुपये की लागत से पूरा हुआ है।

 इस पुल को कार्यदायी संस्थान को 2020 में ही तैयार करके देना था लेकिन कोविड महामारी के चलते निर्माण कार्य में देरी हुई , इस पुल का लोकार्पण करने 18 अगस्त गुरुवार को गोरखपुर जनपद की सीमा में सीएम योगी आदित्यनाथ का आगमन हो रहा है। बताया जा रहा है कि सीएम योगी पुल के निकट बने हेलीपैड पर उतरने के बाद कार द्वारा नवनिर्मित पुल का निरीक्षण भी करेंगे।

कयास लगाए जा रहे है कि वे निरीक्षण के दौरान पुल पर अंबेडकरनगर की सीमा कम्हरीया घाट तक आ सकते हैं। इसे देखते हुए ही इस तरफ भी अम्बेडकर नगर जिला प्रशासन ने सभी जरूरी तैयारियां पिछले दो दिन से शुरु कर रखी हैं।

बुधवार को पुल की तैयारियों का जायजा लेने के लिए डीएम सैमुअल पॉल एन पुल के निकट पहुंचे। उनके साथ एडीएम अशोक कुमार कनौजिया, डीडीओ विरेन्द्र सिंह, एसडीएम रोशनी यादव, सीओ जगदीश लाल, बीडीओ दिनेश सिंहा आदि लोगों के साथ विभिन्न कार्यों का जायजा लिया।

आपको बता दें कि सुरक्षा संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए अम्बेडकर नगर एसपी अजीत कुमार सिन्हा भी पहुंचे थे। सीएम के दौरे को देखते हुए कम्हरिया घाट के क्षेत्र को छह जोन में बांटकर सुरक्षा की तैयारियां की जा रही हैं। सुरक्षा व अन्य व्यवस्था में कोई कोर कसर न रह जाए इसलिए डीएम व एसपी ने जरूरी रिहर्सल भी एक दिन पहले बुधवार को कराया।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)