बीएचयू के हिंदी विभाग में प्रोफेसर के सामने भिड़े नवशोधार्थी छात्र, जमकर चले लात-घूँसे

Desk
0

 


काशी हिंदू विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग का विवादों से पुराना नाता रहा है। कुछ बातें अंदर ही दबा दी जाती हैं तो कुछ दबाने के बाद भी उतरा जाती हैं। नाम न छापने की शर्त पर एक विद्यार्थी ने विभाग में प्रोफेसर के केबिन के बाहर घटी घटना का आँखों देखा हाल navchetanalive के स्थानीय संवाददाता को सुनाया। 


प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बीते मंगलावर को किसी छात्रा के मामले को लेकर दोनों नवशोधार्थी छात्र ( एक भोजपुरी अध्ययन केंद्र एवं एक हिंदी विभाग का छात्र ) जिनका अभी PHD में नामांकन भी नहीं हुआ है आपस में भिड़ गए और एक दूसरे का कॉलर पकड़ लात घूँसे चलाने लगे। आसपास के छात्रों के बीच-बचाव के बाद दोनों अलग हुए लेकिन बाद में देख लेने की धमकी भी एक दूसरे को देने से बाज नही आए। 


इस मामले को दबा देने की पुरजोर कोशिश के बावजूद भी यह मामला विश्वविद्यालय में तेजी से वायरल हो गया और सभी के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इतनी गंभीर मामले के बावजूद इन छात्रों पर कोई कार्यवाही ना होना भी विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही है। जिन शोधार्थियों का अभी नामांकन भी नहीं हुआ वह अभी से इस तरह के कारनामे कर रहे हैं तो आगे शोध में उनका निष्कर्ष क्या होगा यह अंदाजा लगाया जा सकता है। 


Note : इस खबर की पुष्टि navchetanalive नहीं करता, इस खबर के आधार पर जाँच कर सही जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन प्राप्त कर सकता है। विभाग में cctv फुटेज से मामले की जांच में आसानी होगी। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)