आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा होंगे बीजेपी में शामिल !

Vipin Yadav
0

 



यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है कांग्रेस के नेता आरपीएन सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है आरपीएन सिंह कांग्रेस बड़े नेता थे और मनमोहन सिंह के समय में केन्द्रीय मंत्री भी थेे  इस्तीफा देने के बाद आज आरपीएन सिंह बीजेपी में होंगे शामिल ।


सूत्रों की मानें तो कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके आरपीएन सिंह बीजेपी में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से चुनाव में उतारने की तैयारी में है. ऐसे में अगर देखें तो स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किल बढ़ सकती है, क्योंकि स्वामी भी बीजेपी को छोड़ कर हाल ही में सपा में ज्वाइन हुए हैं और वह इसी सीट से चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं. , 2009 के विधानसभा चुनाव में आरपीएन सिंह ने बीएसपी से चुनाव लड़े स्वामी प्रसाद मौर्या को ही हराया था. ऐसे में आरपीएन सिंह की पडरौना के साथ-साथ कुशीनगर में एक बेहद मजबूत पकड़ और उनके पडरौना से ही चुनाव लड़ने की संभावना को देखते हुए ऐसा माना जा रहा स्वामी प्रसाद मौर्य अब सपा से किसी सेफ सीट पर चुनाव लड़ने की योजना बना सकते हैं.




आरपीएन सिंह ने ऐसे वक्त में कांग्रेस से इस्तीफा दिया है, जब एक दिन पहले ही कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी और उसमें आरपीए सिंह को भी स्टार कैंपेनर बनाया था. आरपीएन सिंह कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक हैं. वह कांग्रेस की राष्ट्रीय टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. पार्टी ने उन्हें झारखंड का प्रदेश प्रभारी भी बनाया था. 




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)