छह माह लर्निंग डीएल बनवाने के लिए स्लॉट मिलने का करना पड़ेगा इंतजार

Desk
0
वाराणसी। कोरोना संक्रमण के चलते मुख्यालय से लर्निंग डीएल बनाने की संख्या आधी होने के साथ अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ गई है। लर्निंग डीएल की फीस कटवाने के बाद भी उन्हें स्लॉट नहीं मिल रहा है। उन्हें कम से कम छह माह लर्निंग डीएल बनवाने के लिए स्लॉट मिलने का इंतजार करना पड़ेगा। ऐसे अभ्यर्थियों की संख्या तकरीबन सात हजार है। इस बारे में परिवहन अधिकारियों का बस एक ही जवाब है जो होना होगा मुख्यालय से होगा।
समस्या कोई सुनने वाला नहीं है। तेजी से कोरोना संक्रमण फैलने और परिवहन कार्यालय में भीड़ को कम करने के लिए मुख्यालय ने सभी प्रकार के डीएल पर रोक लगा दी। बाद में उन अभ्यर्थियों का डीएल बनना शुरू हुआ जिनके लर्निंग की अवधि पूरी होनी थी। जुलाई से सभी तरह के डीएल बनने का आदेश हुआ तो आवेदकों ने राहत महसूस की। स्थायी, हैवी डीएल समेत अन्य काम होने लगे लेकिन लर्निंग डीएल बनवाने वाले अभ्यर्थियों की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही। जुलाई से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। विभागीय अधिकारियों की कहना है कि जिस तरह से लोगों ने आवेदन किए हैं, उस हिसाब से छह माह तक स्लॉट नहीं मिल सकेगा। हालांकि नियम है कि 60 दिन में लर्निंग डीएल अभ्यर्थियों को स्लॉट मिलना चाहिए। इसको लेकर मुख्यालय पत्राचार किया गया है। फुसर्त में बनवा लें डीएल लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के चलते ज्यादातर लोग खाली हैं। काफी संख्या में बाहर रहने वाले भी अपने घर लौट आएं है। ऐसे उन्होंने अपना डीएल बनवाने के लिए आवेदन कर लिया है। नतीजा हुआ कि 60 दिन के अंदर उन्हें स्लॉट नहीं मिल रहा है।
स्थानीय स्तर से कुछ भी नहीं किया जा सकता
लर्निंग डीएल के लिए स्लॉट नहीं मिलने से अभ्यर्थियों को परेशानी हो रही है लेकिन स्थानीय स्तर से कुछ भी नहीं किया जा सकता है। क्योंकि डीएल के सभी काम ऑनलाइन हैं, उन्हें ऑनलाइन ही स्लॉट मिलता है जिससे कि उक्त तिथि पर परिवहन कार्यालय आकर परीक्षा दे सकें। - Ak Rai
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)