VaranasiNews : लंका चौराहे पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

Desk
0
वाराणसी । लंका गेट बीएचयू पर सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं की रिहाई के लिए,UAPA व NSA जैसे जन-द्रोही कानूनों को रद्द करने के लिए एवं सभी प्रकार के राजकीय दमन के खिलाफ शनिवार को विभिन्न संगठनो द्वारा मार्च और सभा का आयोजन किया गया । विरोध प्रदर्शन पर अनोहोनी की आशंका से सैकडों पुलिसकर्मी भी तैनात थे । प्रदर्शन कर रहे संगठन के साथ एबीवीपी की तीखी नोंक झोंक भी हुई जिसे मौके पर मौजूद पुलिस बल ने संभाल लिया । छात्रों ने इंक़लाब ज़िंदाबाद, भगत सिंह-अम्बेडकर और बिरसा मुंडा की विरासत ज़िंदाबाद,सामाजिक कार्यकार्ताओं को रिहा करो, जल-जंगल-जमीन की लड़ाई जिंदाबाद आदि नारे लगाए आदि के नारे लगाए ।


उसके बाद मार्च निकाला और रविदास गेट होते हुए नागरिक समाज में बैनर और नारों के बीच अपनी बात ले गयें। वापस सबने लंका गेट पर आकर सभा कि जिसमें से भगत सिंह अम्बेडकर विचार मंच के श्री प्रकाश राय ने कहा कि आज संसद में विपक्ष खत्म हो गया है। आज इतना खराब माहौल बना दिया गया है हम सबको शांति से एक मीटिंग तक करने नहीं दिया जा रहा है। फासीवाद हम सबसे बोलने के अधिकार को भी छीन लेना चाहता है। इसलिए हम सबको इसी तरह संघर्ष के लिए लगातार सड़क पर आना पड़ेगा।
 वही रितेश विद्यार्थी ने कहा की आज की सरकार ने देश को कॉर्पोरेट के हाथों बेचने के तत्पर है।सरकार के द्वारा जारी इस लूट का पर्दाफाश करने वाले और किसान-मजदूर-दलित-महिला-आदिवासी के अधिकारों की बात करने वाले कार्यकर्ताओं को गैर-कानूनी रूप से जेलों में डाला जा रहा है।आरएसएस के लोग कल तक अंग्रेजो से लड़ने के बजाय उनके साथ गांठ करते थे और माफी तक मांगते रहे है और यही सब अमेरिका की दलाली कर देश का जल-जंगल-जमीन को बेच रहे है। और जो भगत सिंह-अशफाक उल्लाखाँ की विचारधारा पर चलने वाले लोगों है उनको देश द्रोही बताते  है। आज हमको चाहिए की देश के इन गद्दारों का पर्दाफाश करें और एक संयुक्त मोर्चा बनाकर फासीवाद को ध्वस्त करें। 

यह भी पढ़ें - एबीवीपी कार्यकर्ताओं से हुई झड़प

सभा में आल इंडिया सेकुलर फ्रंट की डॉ नूर फातिमा, प्रो मोहम्मद आरिफ, संजीव सिंह, मजदूर किसान एकता मंच के कन्हैया जी, स्टूडेन्ट फ़ॉर चेंज से वंदना ने अपनी बात रखी । अंत में सभी ने मिलकर "हर दिल में बगावत के शोलों को जला देंगे" गीत से अंत किया। कार्यक्रम का संचालन ऐपवा की कुसुम वर्मा ने किया।
प्रदर्शन में AIPWA, AISA, SFC, परिवर्तनकामी विद्यार्थी मोर्चा, आल इंडिया सेक्युलर फोरम, स्वराज इंडिया, भगत सिंह छात्र मोर्चा, मजदूर किसान एकता मंच आदि शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)