JaunpurNews : पूर्वांचल विश्वविद्यालय के वार्षिक परीक्षाफल रोके जाने का यह है कारण..! #thematvala

Desk
0

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के समस्त पाठ्यक्रमों का रिजल्ट घोषित हो चुका है। बकाया फीस जमा करने वाले महाविद्यालयों का रिजल्ट फीस जमा होते ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जा रहा है।

विश्वविद्यालय द्वारा ऐसे महाविद्यालयों का परीक्षाफल वेबसाइट पर जारी होने से रोका गया है जिन्होंने परीक्षा शुल्क विश्वविद्यालय में नहीं जमा किया है साथ ही संबद्धता के  मानक पूरे नहीं किए थे। जिन कॉलेजों में परीक्षा के दौरान सामूहिक नकल की रिपोर्ट हुई है उनका भी परीक्षा फल रोका गया है। महाविद्यालयों द्वारा प्रायोगिक परीक्षा एवं मौखिक परीक्षा के अंक विश्वविद्यालय को उपलब्ध कराये जाने पर वेबसाइट पर तत्काल रिजल्ट अपलोड कर दिया जा रहा है।विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ राजीव कुमार ने बताया कि कई महाविद्यालयों द्वारा बकाया परीक्षाशुल्क जमा किया गया है जिसके बाद उनके महाविद्यालय का  रिजल्ट भी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय छात्र हित में शीघ्र परीक्षा शुल्क जमा करें जिससे उनका परीक्षाफल जारी हो सके।

उन्होंने बताया कि संबद्धता मानकों  को पूरा न करने वाले महाविद्यालयों के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों का रिजल्ट भी जारी किया जा रहा है। प्रथम वर्ष का परीक्षा फल मानक पूरे होने के बाद ही जारी होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)