Jaunpur News : फेसबुक पर लड़कियों के तस्वीर पर अश्लील बातें लिखता था फिर क्या हुआ..

Desk
0



अज़ीम सिद्दीकी/सुरेश कुमार |


खेतासराय(जौनपुर)। काफी दिनों से स्थानीय थाना क्षेत्र स्थित गांव निवासी एक युवक फ़र्ज़ी मोबाइल व सिम से सोशल मीडिया (फेसबुक) पर फ़ज़ी एकाउंट बनाकर लडकियों के फोटो पर अश्लील बातें लिखकर फ़र्ज़ी तरीके से वाइरल कर, अश्लील बातें करके बदनाम करना व किसी लड़के के फोटो मेंशन कर किसी के भावनाओ को आहत करने का भूत आदत सी बन गई थी। यह कारनामा लगभग एक माह से करता चला आ रहा था। युवक के खिलाफ एक गांव निवासी पीड़िता की माता ने पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की थी। पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ मुदकमा दर्ज कर तलाश में जुट गई थी। जिसमें सफलता अब थानाप्रभारी जगदीश कुशवाहा को साइबर सेल की मदद से मिली। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

जब कोई मनोरोगी सोशल मीडिया (फेसबुक) का सहारा लेकर दरिंदगी फैलाने लगे तो उसे पूरी तरह से रोक देना या फिर समाप्त कर देना जिम्मेदारों द्वारा लाज़मी हो जाता है नहीं तो समाज में अराजकता फैल सकती है। लगभग एक माह पूर्व बीते 23 मार्च को एक गांव निवासी पीड़िता की माता उर्मिला ने पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात युवक के खिलाफ आरोप लगाया था कि मेरी पुत्री के फ़ोटो पर अश्लील बातें लिख कर सोशल मीडिया (फेसबुक) पर वाइरल कर बदनाम किया जा रहा है। तहरीर पाकर पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 व 67 आईटी एक्ट के तहत अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई थी।

लगभग एक माह बाद साइबर सेल की मदद से थाना प्रभारी जगदीश कुशवाहा ने आरोपी की तलाश में जुटे हुए थे प्रयास के बाद किसी तरह साक्ष्य के तौर पर पुलिस को सिर्फ व्हाटऐप्स नम्बर मिला वो फ़र्ज़ी ठहरा। उधर साइबर सेल भी बराबर पैनी नज़र बनाई हुई थी। लगभग एक माह बाद थाना प्रभारी को साइबर सेल में तैनात ओपी जायसवाल के लोकेशन पर मुखबीर की सूचना पर खुटहन मुख्य मार्ग स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी के समीप से बुधवार की शाम 6 बजे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी जगदीश कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार युवक मैनुद्दीनपुर गांव निवासी रवि प्रताप पुत्र सूबेदार है। तलाशी के दौरान उसके पास से एक लावा का मोबाइल फोन और एक फ़र्ज़ी नम्बर मिला। जिससे वह अन्य लड़कों का फोटो लड़की के साथ मेंशन कर वाइरल करता था और परिवार और पुलिस को गुमराह करता था। गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)