विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया के सामने आकर कबूला कि हमारा एक पायलट अभी मिसिंग है

Desk
0


इंडिया ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की. जैश ए मोहम्मद के आतंकी अड्डों को ध्वस्त किया. उसके एक दिन बाद अब पाकिस्तान की तरफ से भी जवाब देने की कोशिश हो रही है. 27 फरवरी को पाकिस्तानी एयर फोर्स के विमान भारतीय सीमा में घुसे और उन्हे खदेड़ने के लिए इंडियन एयर फोर्स के विमान पीछे तक गए. इसी कोशिश में इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तानी सीमा में चले जाने की खबरे भी आईं.
इधर हमारे विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया के सामने आकर कबूला कि हमारा एक पायलट अभी मिसिंग है. प्रवक्ता ने नाम नहीं लिया, मगर उधर पाकिस्तान ने तो पूरा वीडियो ही डालकर अभिनंदन के पकड़े जाने की बात कह दी.जो भी हो इंडियन एयर फोर्स का ये जवान पाकिस्तान के कब्जे में है और इधर इस बात की पुष्टि भी हो चुकी है कि वो हमारी ही एयर फोर्स का जवान है. उधर अभिनंदन के परिवार तक मीडिया पहुंच गया. साउथ के चर्चित अखबार द हिंदू के एक रिपोर्टर रोहित टीके ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि उनकी अभिनंदन के परिवार से बात हुई है.
चेन्नई में उनके परिवार ने मांग की है कि बेटे को जल्द से जल्द वापस लाया जाए.रोहित ने ये भी कहा है कि उनकी अभिनंदन के अंकल से बात हुई है और उन्होंने कहा है कि पूरा परिवार टीवी पर अभिनंदन के विजुअल्स देखकर दुखी है और वो सरकार से उसे वापस सुरक्षित लाने की मांग कर रहे हैं. पाकिस्तान ने भी कहा है कि अभिनंदन के साथ कोई भी बदसलूकी नहीं की जाएगी. जेनेवा कनवेंशन के मुताबिक किसी भी प्रिजनर ऑफ वॉर के साथ बदसलूकी नहीं की जा सकती है.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)