Azamgarh News: आजमगढ़ से उड़ान हवा हवाई चुनावी झुनझुना

Desk
0

 


सोशलिस्ट किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव राजीव यादव ने आजमगढ़ से लखनऊ की उड़ान को चुनावी झुनझुना करार देते कहा की सांसद दिनेश लाल निरहुआ झूठ बोल रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के बारे में कहा. निरहुआ ने इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हवाला देते हुए कहा था कि उड़ान नहीं हो सकती क्योंकि कोई भी कंपनी आजमगढ़ आना नहीं चाहती.


सोशलिस्ट किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव राजीव यादव ने कहा कि सांसद दिनेश लाल निरहुआ कह रहे हैं कि आजमगढ़ हवाई अड्डा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में पास हुआ है जबकि जिला प्रशासन से कई वार्ताओं में इसे स्वीकारा नहीं गया. जिलाधिकारी वार्ता में कहा जाता है कि अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का कोई मास्टर प्लान है ही नहीं, जिसे रद्द किया जाए. विभिन्न कागजी दस्तावेजों में आजमगढ़ में हवाई पट्टी और हवाई अड्डा विस्तारीकरण, कहीं मंदुरी एयरपोर्ट विस्तारीकरण, कहीं आजमगढ़ में मंदुरी स्थित एयरपोर्ट को एयरबस A-321 के अनुकूल विकसित एवं विस्तारीकरण कहा गया है. जिलाधिकारी वार्ता में कहा जाता है कि अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का कोई मास्टर प्लान है ही नहीं, जिसे रद्द किया जाए.


आजमगढ़ एयरपोर्ट के उद्घाटन को लेकर राजीव यादव ने कहा कि प्रधानी से लेकर प्रधानमंत्री तक के हर चुनाव में एयरपोर्ट का शिगूफा भाजपाई छोड़ते थे. अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नाम पर जब किसानों के हजारों आशियाने सरकार ढहाना चाहती थी तो आंदोलन ने सवाल किया कि सालों से करोड़ों की लागत से बना एयरपोर्ट चालू नहीं कर पाए तो फिर 19 सीटर का झुनझुना पकड़ा दिया. कारपोरेट को खुश कर चुनावी में लाभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई अड्डों का उद्घाटन कर रहे हैं. कारपोरेट की निगाहें किसानों की जमीन पर है ये बात किसान समझते हैं. नरेंद्र मोदी इस बात को खुद कहे हैं कि ढाई घंटे में लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से आ सकते हैं. ऐसे में कोई क्यों महंगी हवाई यात्रा करेगा. 


आंदोलन के किसानों को लेकर निरहुआ के बयान पर राजीव यादव ने कहा कि जो किसान पिछले डेढ़ साल से जमीन न देने के लिए आंदोलन कर रहे हैं और प्रशासन ने परियोजना स्थगित करने की बात कही है तो किस आधार पर निरहुआ बोल रहे कि किसान जमीन दे रहे. निरहुआ ने खुद बोला है कि दूसरी जगह जमीन देखी जा रही तो फिर कैसे बोल रहे कि विस्तारीकरण होगा.


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)