इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता सतीश यादव गोलू को समाजवादी लोहिया वाहिनी में मिली अहम जिम्मेदारी

Desk
0


बलिया/लखनऊ: समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक यादव ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता सतीश यादव ( गोलू) को अहम जिम्मेदारी सौंपा है. उन्होंने सतीश के ईमानदारी से किए गए कामों और उनकी योग्यता को देखते हुए समाजवादी लोहिया वाहिनी में उन्हें राष्ट्रीय सचिव मनोनीत किया है, जिसके बाद सपा कार्यकर्ताओं खुशी की लहर है.

बता दें सतीश उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के ग्राम महुलानपार के मूलतः रहने वाले हैं. सतीश ने अपनी उच्च शिक्षा दीक्षा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से प्राप्त की है. राजनीति में अपना पहला कदम इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अध्ययन के दौरान ही रखा था. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति के दौरान छात्र हित एवं उनके मुद्दो को लेकर लगातार संघर्षों के दौरान वो कई बार जेल की भी यात्रा तय कर चुके हैं.

समाजवादी लोहिया वाहिनी में राष्ट्रीय सचिव मनोनीत होने के बाद सतीश ने एक ‘ पत्रकार ’ भेंटवार्ता के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष ( समाजवादी लोहिया वाहिनी ) अभिषेक यादव का आभार व्यक्त करते हुए कहा, 'मैं आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे इस काबिल समझा एवं मुझे ये दायित्व दिया, पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है उस पर खरा उतरना मेरी पहली प्राथमिकता होगा. पार्टी द्वारा दी गई नई जिम्मेदारी को निभाने के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं.'

2018 में साइकिल के माध्यम से गाजीपुर से दिल्ली तक सामाजिक न्याय यात्रा में भी सतीश शामिल रहें, इसके अलावा 2022 में पैदल यात्रा में भी भाग ले चुके हैं. इस अवसर पर सतीश यादव ( गोलू ) के आवास पर पार्टी के पदाधिकारी एवं उनके चाहने वालों का बधाई एवं शुभकामनाएं देने के लिए पूरे दिन ताता लगा रहा.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)