जौनपुर में सक्रिय IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर, लोकसभा चुनाव लड़ने की कर रहे हैं तैयारी

Desk
0



जौनपुर में सक्रिय IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा सरकार ने मंजूर कर लिया है. आपको बता दें अभिषेक सिंह जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और इस समय उनकी काफी चर्चा है.


उत्तर प्रदेश ब्यूरोक्रेसी के 2011 बैच के IAS अफसर अभिषेक सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद UP सरकार ने भी उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. IAS अभिषेक सिंह ने अक्टूबर 2023 में अपना इस्तीफा नियुक्ति और कार्मिक विभाग को दिया था आईएएस अफसर के नौकरी छोड़कर राजनीति में जाने की अटकल एक काफी पहले से लगाई जा रही थी.


अभिषेक कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं और लंबी गैर हाजिरी के बाद फरवरी 2023 में उनका निलंबित किया गया था इस अभिषेक सिंह की पत्नी आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल जो मौजूदा वक्त में बांदा की #कलेक्टर हैं. नौकरशाही के गलियारों में अभिषेक सिंह के जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं काफी तेज है अभिषेक वर्ष 2015 में प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली गए थे.


5 साल बाद उत्तर प्रदेश वापसी करने के उपरांत उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था वहां पर कार के आगे सेलिब्रिटी के अंदाज में फोटो खींच कर वायरल करने पर उन्हें निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था वहीं दूसरी तरफ सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था उसके बाद उन्होंने VRS लेने का फैसला लिया था.



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)