Varanasi News : पर्यटन विभाग के सभी क्रूज और फेरी का संचालन तीन दिनों के लिए बंद, गुरुवार की रात बीच गंगा में बंद हुआ था फेरी का इंजन

Desk
0

 


वाराणसी। गुरुवार की रात भागीरथी फेरी पर सवार होकर गंगा की धारा में नौका विहार का आनंद ले रहे 80 यात्रियों के होश उड़ गए और सभी भगवान् को याद करने लगे, क्योंकि पर्यटन विभाग के द्वारा चलने वाली इस फेरी का एक इंजन बीच गंगा में बंद हो गया और एक इंजन के दम पर यह फेरी गंगा की विपरीत धारा में रविदास घाट आने में असमर्थ थी। टेक्नीकल फाल्ट के चलते इस फेरी को एक इंजन के बजाये दूसरे क्रूज से टोह करके आधे घंटे की यात्रा को 2 घंटे में पूरा किया गया। वहीं इस दौरान पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा रहा। फिलहाल शुक्रवार को अलकनंदा क्रूजलाइन प्प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विकास मालवीय ने 19 से 21 अगस्त तक सभी चारों क्रूज और फेरी का संचालन तत्काल प्रभाव से रोक दिया है। 

पर्यटन मंत्रालय के इस क्रूज का संचालन करने वाली कंपनी अलकनंदा क्रूज प्राइवेट लिमिटेड के एमडी विकास मालवीय के अनुसार रोज की तरह रविदास घाट से पर्यटन मंत्रालय की फेरी भागीरथी 80 पर्यटकों को लेकर राजघाट तक के लिए रवाना हुई। आरती के समय करीब साढ़े सात बजे राजघाट से वापसी के दौरान मानसिंह घाट के सामने भागीरथी का एक इंजन खराब हो गया। जैसे ही यह सूचना मिली वह दूसरे क्रूज को लेकर मानसिंह घाट पहुंचे और खुद यात्रियों के बीच रहकर उन्हें ढांढस बंधाया।

उन्होंने शुक्रवार को बताया कि वाराणसी में मां गंगा के बढ़े हुए जलस्तर को देखते हुए और अभी भी निरंतर तेज बढ़ाव जारी होने के कारण शुक्रवार 19 अगस्त से तीन दिन (अर्थात 21 अगस्त तक) के लिए सभी चारों क्रूज़ का संचालन प्रबंधन द्वारा स्वतः ही रोक दिया गया है। ACP दशाश्वमेध जोन डॉ अवधेश पांडये के निर्देश पर यह कदम उठाया गया है। उनोहने बताया कि सोमवार को बाढ़ की स्थिति देखकर आगे के संचालन का निर्णय लिया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)