Mathura News: बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी पर उमड़ी भीड़ के दौरान वायरल विडियों में सामने आया सुरक्षाकर्मीयों का चेहरा

Vipin Yadav
0

Mathura News: जन्माष्टमी के दिन मथुरा में वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान हुई भीड़ से पुलिस का एक और चेहरा सामने आया है।  वायरल वीडियो में भीड़ में फंसी महिला के साथ पीछे खड़ा पुलिसकर्मी अश्लील हरकत करता दिखाई दे रहा  है। इस अश्लील हरकत के दौरान महिला ने पीछे मुड़कर पुलिसकर्मी का विरोध किया, जिसके बाद वह वहां से निकल लिया। इस संबंध में एसपी सिटी एमपी सिंह ने कहा कि वीडियो की जांच कराई जा रही है, जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

Photo PTI
भीड इतनी थी की घटना के बाद भी नहीं हुई कम 

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में हुए हादसे के बाद भी मंदिर में भीड़ का दबाव कम नहीं हो सका है। रविवार को भी मंदिर में भारी भीड़ का दबाव रहा, हालांकि मंगला आरती के दौरान हुए हादसे से सबक लेकर मंदिर प्रबंधन और पुलिस ने व्यवस्थाओं को संभालने का प्रयास किया है। रविवार की छुट्टी होने के बाद ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भारी भीड़ रही। सुबह पट खुलने के पहले ही मंदिर के बाहर भीड़ जमा हो गई। मंदिर के गेट खुलते ही भक्तों की भीड़ मंदिर में प्रवेश कर गई।

चार गेट से निकलने के लिए की गई थी

मंदिर में रविवार को भी बेतहाशा भीड़ रही। हादसे के बाद मंदिर प्रबंधन ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर के गेट नंबर दो और तीन से श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा था जबकि एक और चार से निकासी की व्यवस्था की गई। इसके बाद भी मंदिर में भीड़ का दबाव लगातार बना रहा। गलियों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही। 

सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी मात्रा थे सुरक्षाकर्मी

बांकेबिहारी मंदिर में जिस समय हादसा हुआ उस समय मंदिर के निजी सुरक्षाकर्मियों के अलावा पुलिस और पीएसी के जवान तैनात थे। मंदिर की तरफ से सामान्य दिनों में 57 सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं लेकिन मंगला आरती के समय 50 और निजी सुरक्षाकर्मियों को बढ़ाया गया था। इसके अलावा पुलिस और पीएसी के जवान तैनात थे।




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)