ललित मोदी ने सुष्मिता सेन से पहले 9 साल बड़ी माँ की सहेली से की थी शादी

Sachin Samar
0

 


बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) अपनी लव लाइफ को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. सुष्मिता सेन पिछले कुछ टाइम से रोहमन शॉल संग ब्रेकअप को लेकर चर्चा में थीं. अब रोहमन से ब्रेकअप के बाद सुष्मिता ललित कुमार मोदी (Lalit Kumar Modi) को डेट कर रही हैं. ललित मोदी ने ख़ुद इस बात की जानकारी दी है कि वो और सुष्मिता एक दूसरे को डेट कर रहे हैं.


दरअसल, ललित ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में ललित ने सुष्मिता को 'बेटर हाफ' बताते हुए एक खूबसूरत सा कैप्शन लिखा जिसके बाद लोगों ने कयास लगाना शुरू कर दिया कि दोनों ने शादी कर ली है. पहले ट्वीट में ललित ने लिखा 'परिवार के साथ मालदीव्स, Sardinia का टूर खत्म करने के बाद लंदन वापस आ गए हैं. मेरी बेटर हाफ सुष्मिता सेन के साथ एक नई शुरुआत..आखिरकार एक नई जिंदगी. आज चांद के ऊपर हूं.'


ललित कुमार मोदी (Lalit Modi) आज भले ही भगोड़े का जीवन जीने को मजबूर हो, लेकिन एक वक्त था जब भारतीय क्रिकेट में उनकी तूती बोलती थी। उन्होंने देश में इस खेल को अभूतपूर्व व्यावसायिक ऊंचाइयों तक पहुंचाया। इंडियन प्रीमियर लीग को उन्हीं की दिमागी उपज माना जाता है। ललित मोदी अपने आप में एक कानून थे। इस विवादित शख्सियत को उनकी कार्यशैली के लिए जाना जाता था जो अक्सर लोगों को गलत लगता था। बावजूद इसके किसी की हिम्मत नहीं थी कि रोक पाए। आज वह मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Lalit Modi and Sushmita Sen) को डेट करने के चलते सुर्खियों में हैं।


इसके पहले उन्होंने मां की सहेली से की थी शादी

अमेरिका से भागकर भारत लौटने के बाद वह पिता केके मोदी के धंधे में लग गए। हालांकि, पिता के किसी भी प्रोजेक्ट में ललित का मन नहीं लगा। और जल्द ही, वह अपने रास्ते पर निकल गए। 1992 तक, मोदी भारत की सबसे बड़ी तंबाकू कंपनियों में से एक, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया के कार्यकारी निदेशक रहे हैं, लेकिन स्पोर्ट्स और इंटरमेनमेंट वर्ल्ड उन्हें अपनी ओर आकर्षित करता रहा। 1991 के आसपास उन्होंने अपनी मां की एक दोस्त मीनल से शादी की, जिनसे वह उस समय मिले थे जब वह अमेरिका में पढ़ते थे। मीनल उनसे नौ साल बड़ी और नाइजीरियाई व्यक्ति से तलाकशुदा थीं।


ललित मोदी कैसे शामिल हुए भारतीय क्रिकेट में 

ललित मोदी 1999 में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में शामिल हो गए, जब उन्होंने एक क्रिकेट स्टेडियम बनाने का वादा किया, जिसका उपयोग भारतीय टीम गर्मियों में क्रिकेट खेलने के लिए करती। जल्द ही वह अपने वादे पर अमल करना शुरू हो गए। तब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री धूमल ने अपने ही बेटे को राज्य के क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में स्थापित किया। 1996 में, उन्होंने BCCI को एक सीमित ओवर की क्रिकेट लीग की पेशकश की, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने इसे ठुकरा दिया।


भ्रष्टाचार और धांधली के आरोप

शुरुआती दो सीजन की जबरदस्त सफलता के बाद ललित मोदी के जलवे भी सातवें आसमां में पहुंच चुके थे। मोदी और बीसीसीआई के रिश्ते धीरे-धीरे खराब होते गए। तीसरे सीजन की क्लोजिंग पर उन्होंने लीग को पारदर्शी और साफ-सुधरा बताया। मगर माहौल खराब होने लगा लगा था। विपक्ष के दावे थे कि लीग मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध सट्टेबाजी का अड्डा बन चुकी है। प्रदर्शनकारियों ने मोदी और शरद पवार का पुतला फूंका। ललित मोदी पर आईपीएल की बोली में कमिशन खाने का आरोप था। उन पर दो टीमों में छद्म हिस्सेदारी रखने का भी आरोप था। सोनी को आईपीएल प्रसारण राइट्स बेचने में भी पैसे लेने के गंभीर आरोप लगे थे। गिरफ्तारी की तलवार लटकता देख उन्होंने भारत छोड़कर ब्रिटेन में शरण ले ली। तब से वही रह रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)