बनारस में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे योगी

Desk
0

 


वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब 31 अक्टूबर को आएंगे। पहले 30 अक्टूबर को आने का कार्यक्रम था। बताया जा रहा है कि चित्रकूट में कार्यक्रम तय होने के कारण यहां का कार्यक्रम एक दिन आगे बढ़ाया गया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री 31 अक्टूबर को विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। समीक्षा के बाद एक-दो परियोजनाओं की जमीनी हकीकत देखेंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन यहां से प्रस्थान करेंगे।

कागजी आंकड़े अपडेट करने में जुटे रहे अधिकारी

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी को लेकर पूरे दिन विभागीय अधिकारी संचालित विकास कार्यक्रमों की अपडेट रिपोर्ट तैयार करने में जुटे रहे। कार्यदायी एजेंसियों के अधिकारी भी गुरुवार को कार्यों की जमीनी हकीकत की पड़ताल करते नजर आए। दूसरी तरफ लोक निर्माण विभाग जगह -जगह ढूंढकर सड़कों के गड्ढों को भरने में जुटा रहा। इसके अलावा चौराहों पर पुलिस भी सक्रिय दिखी। सार्वजनिक स्थल के अलावा अस्पतालों में साफ सफाई भी तेजी से हो रही है।

मुख्यमंत्री तय करेंगे देव दीपावली  का स्वरूप

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली का स्वरूप तय करेंगे। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के बीच देवदीपावली किस तरह से मनाई जाएगी, मुख्यमंत्री से इस विषय पर निर्देश लिया जाएगा। अनुमति मिली तो पूर्व की तरह उत्सव मनाया जाएगा, नहीं तो भीड़ को नियंत्रित कर परंपरा का निर्वहन होगा। देवदीपावली को लेकर अफसरों के पास भी देश के कोने-कोने से फोन आ रहे हैं। पर्यटक यह जानकारी चाहते हैं कि देवदीपावली काशी में भव्य रूप से मनाई जाएगी कि नहीं, क्योंकि उसी के आधार पर यहां होटल, नाव आदि की बुकिंग होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)