Jaunpur : जानिए कौन हैं श्याम सिंह यादव..

Desk
0


जौनपुर। सपा-बसपा गठबंधन से पूर्व पीसीएस अधिकारी श्याम सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया हैै । श्याम सिंह यादव मूल रूप से मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के रानीपट्टी गांव के निवासी है। उन्होने इण्टर तक की पढ़ाई टीडी इण्टर कालेज से किया था।  इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमएसएसी और एलएलबी किया। 1982 में वे पीसीएस अफसर बने। वे प्रदेश के विभिन्न जनपदो में एसडीएम, सिटी मजिस्टेªट , एडीएम और नगर  विकास आयुक्त पद पर तैनात रहे है। 
श्याम सिंह पढ़ाई के साथ खेल में भी अच्छी खासी शौक रखते हे। राईफल शुटिंग में देश का नाम दुनियां में रौशन किया है। श्याम सिंह यादव ओलंपिक और राष्टमण्डल खेलो में अपना प्रतिनिधित्व किया है तथा इण्डिया टीम का कोच रहे है। वे खेल मंत्री राजवर्धन राठौर का कोच रहे है। 
श्याम सिंह यादव ने शिराज ए हिन्द डाॅट से फोन पर हुई वार्ता में कहा कि अगर जनता का भरपूर आर्शीवाद मिला तो हम जिले में विकास करने के साथ साथ यहां के बच्चो,युवाओ की छिपी प्रतिभा को तरासकर उन्हे राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनाने का प्रयास करूंगा। 
श्याम सिंह के पिता स्व0 उमाशंकर यादव किसान थे। चाचा दयाशंकर यादव राजनीति से जुड़ हुए थे। वे 40 वर्षो तक मड़ियाहूं के ब्लाक प्रमुख रहे है। चचेरे भाई स्व0 विरेन्द्र यादव एडवोकेट सपा के जिला अध्यक्ष रहे है। 
श्याम सिंह के साथ टीडी कालेज से लेकर इलाहाबाद तक पढ़ाई करने वाले शरद सिंह मौजूदा समय में चित्रकुट में कमिशनर है दूसरे साथी सर्वेन्द्र विक्रम सिंह बेसिक शिक्षा सचिव पद पर तैनात है।

साभार : शिराज ए हिन्द

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)