मुख़्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर बिन मुख़्तार अंसारी नें सात समुंदर पार लंदन में अपने विदेशी मित्रों के साथ मनाया होली

Desk
0




ग़ाज़ीपुर उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीट मऊ के बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर बिन मुख़्तार अंसारी अक्सर अपने अलग अन्दाज़ के कारण चर्चा में रहते हैं।

दो दिन पहले बीते होली के त्योहार पर पूरा देश इस रंग बिरंगे त्योहार पर जमकर जश्न मनाया है मगर उमर बिन मुख़्तार अंसारी जो इन दिनों लंदन में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं उन्होंने वहाँ सात समुंदर पार होली के त्योहार को अपने भारतीय मूल के दोस्तों साथ साथ विदेशी मित्रों के साथ अलग अन्दाज़ में जश्न मना कर पूरे भारत का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया।

जहाँ एक तरफ़ आज भारत में कट्टरता चरम पर है और त्योहारों पर भले ही एक तबक़ा अपने धर्मानुसार जश्न मना रहा होता है तो दूसरे तबके में माहौल ख़राब होने का डर लगा रहता है ऐसे हालात में हिंदू वर्ग के लोगों का बड़ा त्योहार होली के मौके पर मऊ के बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर बिन मुख़्तार अंसारी सात समुंदर पार लंदन में अपने विदेशी मित्रों जिनमे हिंदू,मुस्लिम,सिख,ईसाई,पारसी जैन सभी धर्मों के मानने वाले शामिल थे के साथ होली का जमकर लुत्फ़ उठा रहे थे जिसकी तस्वीरें और उन्होंने अपने फ़ेसबुक अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा की मेरे भारत के सभी लोगों को होली की ढेर सारी बधाइयाँ और साथ में मिलजुल कर रहने के साथ साथ मुहब्बत को फैलाने पैग़ाम दिया।
यहाँ आपको बता देना ज़रूरी है की पिछले कुछ वर्षों से देश के हालात काफ़ी तेज़ी से बदले हैं और धर्म की आड़ में राजनीतिक रोटियाँ सेंकने में नेता गण बहुत उतावले होते दिख रहे हैं।


आपको याद होगा कि पिछले साल ईद के मौक़े पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का एक बयान काफ़ी चर्चा में था जिसकी निंदा सेक्युलर सोच रखने वाले क़ई नेताओं ने भी की थी।

योगी आदित्यनाथ का बयान था कि मैं एक हिंदू हूँ और मैं ईद नही मनाता।
लेकिन होली के मौक़े पर उमर बिन मुख़्तार अंसारी ने भारत से हज़ारों किलोमीटर दूर रहते हुए भी जिस उत्साह से रंगों में डूब कर होली मनाते हुए एकता और प्रेम का संदेश दिया है उससे पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति का मान और बढ़ गया है एवं साथ ही देश के बिगड़ते ऐसे हालात में उमर बिन मुख़्तार अंसारी का ये क़दम गंगा जमुनी तहज़ीब की एक बेहतरीन मिसाल,बहुत सराहनीय और सुकून देने वाला है।

आपको बता दें की उमर बिन मुख़्तार अंसारी मऊ के बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के छोटे बेटे हैं और वो राष्ट्रीय निशानेबाज़ भी हैं जो इस समय लंदन की Middlesex यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)