देश भर के शिक्षा प्रेरक घर - घर जाकर करेंगे भाजपा के विरोध में प्रचार : राज यादव

Desk
0


आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन जनपद जौनपर जिला उपाध्यक्ष व संयुक्त संविदाकर्मी जनहित संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष राज यादव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से भाजपा सरकार की अनदेखी पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हिंदुस्तान के साढ़े पांच लाख शिक्षा प्रेरकों को एक साथ बेरोजगार कर देने वाली भाजपा सरकार को हिंदुस्तान के साढ़े पांच लाख शिक्षा प्रेरक एक साथ जुटकर लोक सभा चुनाव में घर घर जाकर भाजपा की घिनौनी नीतियों का प्रचार करेंगे तथा जड़ से उखाड़ कर फेंक देंगे।
श्री यादव में कहा कि भारत वर्ष में पांच लाख उत्तर प्रदेश के लगबग एक लाख तथा जनपद जौनपर कर 3028 शिक्षा प्रेरक बिगत 31 मार्च 2018 से बेरोजगारी की मार झेल रहे है बेरोजगारी का सदमा ना सह पाने के कारण ना जाने कितने शिक्षा प्रेरको ने आत्महत्या तक कर लिया है।
लेकिन भाजपा सरकार सत्ते के नशे में इसकदर लिप्त हो गई है कि मात्र 2000 रुपया मासिक मानदेय पर कार्य करने वाले शिक्षा प्रेरको को बेरोजगार करने के साथ साथ उनका 35 से 40 महीने का बकाया मानदेय का भुगतान करना भी भूल गई।
जबकि बकाये मानदेय व संविदा बढ़ोत्तरी को लेकर हिंदुस्तान के कोने कोने में शिक्षा प्रेरक धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल, आमरण अनशन, कर ज्ञापन के माध्यम से भाजपा के विधायक, सांसद, मंत्री जी लोग को अवगत कराते है लेकिन  प्रेरकों की समस्याओं को सुनने के लिए किसी के भी  पास भी वक़्त नही था।
साथ ही साथ श्री यादव ने ये भी कहा कि 3 अप्रैल 2016 को भरतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में लखनऊ के झूलेलाल पार्क में संविदाकर्मियों के लिए अधिकार दिलाओ नाम से एक रैली का आयोजन किया था जिसमे वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह जी  ने खुले मंच से घोषणा किया था कि यदि प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम आप शिक्षा प्रेरको का नियमतिकरण करेंगे और जब तक नियमतिकरण नही होता है तब तक आपको सम्मानजनक मानदेय दिय जायेगा लेकिन  चुनाव खत्म होने के बाद यह भी घोषणा एक जुमला बन कर रहा गया।
जिसके कारण नाराज़ साढ़े पांच लाख शिक्षा प्रेरक भाजपा सरकार के बिरोध में अब घर घर जाकर भाजपा सरकार की तानाशाही व उनके कृत्यों का प्रचार कर जड़ से उखाड़ कर फेकने का कार्य करेंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)